पिथौरागढ़ : 30 रुपये के लिए निर्मम हत्या…

दुकानदार पर बरसाए अनगिनत डंडे, मौके पर ही हो गई मौत

इस समाचार को सुनें...

आरोपी सोबन राम को हिरासत में ले लिया है। घटना के कारणों की जानकारी जुटाई जा रही है। राजस्व पुलिस को गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

-भगत सिंह फोनिया, एसडीएम डीडीहाट

डीडीहाट (पिथौरागढ़)। डीडीहाट तहसील के घोरपट्टा गांव में सिर्फ तीस रुपये के लेनदेन में दुकानदार की लाठी से पीटकर हत्या कर दी गई। बीच बचाव में आई उसकी पत्नी को भी पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। राजस्व पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। वह मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है।

घटना शनिवार सुबह की है। बताया जा रहा है कि ननपापो गांव निवासी प्रह्लाद सिंह (50) पुत्र धनराज सिंह डीडीहाट से पांच किमी दूर घोरपट्टा में अपनी परचून की दुकान पर थे। उनकी पत्नी कलावती देवी भी वहां मौजूद थी। कुछ ही देर में अटल गांव निवासी सोबन राम पहुंच गया। उसकी प्रह्लाद सिंह से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात आगे बढ़ी तो मारपीट होने लगी।

आरोप है कि सोबन राम ने लाठी से प्रह्लाद सिंह को पीटना शुरू कर दिया। प्रह्लाद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उन्हें बचाने के लिए आई कलावती देवी पर भी सोबन राम ने डंडे बरसा दिए। कलावती देवी के सिर, पीठ और हाथ-पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। दिनदहाड़े वारदात से गांव में दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने घायल कलावती देवी को डीडीहाट अस्पताल पहुंचाया जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

राजस्व उप निरीक्षक राहुल सिंह परिहार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विवाद के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस डीडीहाट के अनुसार आरोपी सोबन राम को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में आरोपी सोबन राम ने बताया कि प्रह्लाद सिंह ने उसके 30 रुपये देने थे इसलिए हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार आरोपी मानसिक रूप से कमजोर है। प्रह्लाद की एक बेटी और एक बेटा है।

कोचिंग संस्थानों पर छापा, मिली खामियां, बिना मान्यता के हो रहे थे संचालित

एआरटीओ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar