तोता गायब, मालिक दुखी, खोजबीन जारी

इंसान और पंछी का रिश्ता एक परिवार की तरह होती है...

इस समाचार को सुनें...

अशोक शर्मा

गया, बिहार। गया अब तक आपने गुमशुदगी की खबर इंसानों के लिए सुनी होगी , लेकिन बिहार के गया से चौंकाने वाली आश्चर्यजनक खबर आ रही है। दरअसल में गया के कोतवाली थाना क्षेत्र के पीपरपाती रोड के रहने वाले श्याम देव प्रसाद गुप्ता और पत्नी संगीता गुप्ता ने अपने तोते को खोज कर लाने वाले व्यक्ति को 5100 रुपए इनाम देने का ऐलान किया है।

गया के रंग बहादुर रोड पीपर पाती के रहने वाले व्यक्ति का तोता अचानक किसी कारणवश गायब हो जाने से हैरान परेशान तोते के मालिक ने गया के कई इलाकों में गुमशुदगी का इश्तेहार दीवारों पर चिपकाया है।

जिसमें तोते को तलाश करने वाले व्यक्ति को 5100 रुपए नगद बतौर इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है, साथ ही इसके लिए व्हाट्सएप फेसबुक पर भी गुमशुदगी का तोते के फोटो के साथ डाला गया है।

घर के सदस्य महिला अनिता गुप्ता ने बताया कि करीब 12 साल से तोते को रखे हुए थे पाल पोस कर बड़ा किया, लेकिन अचानक 5 तारीख को अचानक वह घर से कहीं गायब हो गया, सब लोगों के घर घर में जाकर तोते को खोज रहे हैं और जिसने तोते को ले गया है।

उस से अपील कर रहे हैं कि वह तोते को मुझे पहुंचा दे, उसके बदले में हम दो से तीन तोता उसको हम खरीद कर दे देंगे, उन्होंने बताया कि यह तोता नहीं बल्कि मेरे घर का एक सदस्य था, साथ में उठते बैठते थे खाते पीते थे लेकिन जब से तोता गायब हुआ है।

तब से हम लोगों के रातों का नींद उड़ गया है, इसको लेकर हमने व्हाट्सएप फेसबुक और कई जगह जगह पर पोस्टर के माध्यम से तोते को खोजने के लिए पोस्टर लगाया गया है और जो भी तोते को खोज कर ले आएगा उसे 5100 का इनाम भी दिया जाएगा।

बताते हैं कि तोते का नाम ‘पोपो’ रखा था। बताया कि तोता पीछले 5 अप्रैल को ही घर से उड़ गया था।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अशोक शर्मा

देवभूमि ब्यूरो चीफ, गया

Address »
बाराचट्टी, गया, बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!