400 करोड़ की बकाया धनराशि, कट रहे बिजली कनेक्शन

इस समाचार को सुनें...

400 करोड़ की बकाया धनराशि, कट रहे बिजली कनेक्शन… बताया कि पांच हजार से अधिक बकाया धनराशि वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उपभोक्ताओं को एसएमएस के माध्यम से भी सूचित…

देहरादून। वित्तीय वर्ष 2022-23 समाप्त होने में महज तीन दिन का समय बचा है और ऊर्जा निगम अभी लक्ष्य के सापेक्ष नौ सौ करोड़ रुपये राजस्व ही वसूल पाया है। अब भी बिजली बिल का 400 करोड़ रुपये बकाया है। हालांकि, निगम की ओर से कैंप लगाकर और अवकाश के दिन भी बिल जमा किए जा रहे हैं। साथ ही अब बकायेदारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी तेज कर दी गई है।

ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मार्च अंत तक राजस्व लक्ष्य 1300 करोड़ के सापेक्ष अभी तक लगभग 900 करोड़ प्राप्त किए जा चुके हैं। साथ ही शेष धनराशि वसूलने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों की ओर से सभी खंडों में कैंप लगाकर वसूली अभियान चलाए जा रहे हैं।

बताया कि पांच हजार से अधिक बकाया धनराशि वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उपभोक्ताओं को एसएमएस के माध्यम से भी सूचित कर बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। प्रबंध निदेशक ने बताया कि सरकारी अवकाश के दिनों में भी सभी कैश कलेक्शन काउंटर व कार्यालय खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकारी विभागों से बकाया धनराशि प्राप्त करने के लिए मुख्यालय स्तर पर नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं, जो सरकारी विभागों के कार्यालयध्यक्षों से समन्वय स्थापित कर धनराशि अवमुक्त कराएंगे। इस वर्ष चारधाम यात्रा में वाहनों के संचालन का समय तीन घंटे बढ़ा दिया है। जल संस्थान और सिंचाई विभाग पर 100 करोड़ बकाया ऊर्जा निगम के सबसे बड़े बकायेदार जल संस्थान और सिंचाई विभाग हैं।

दोनों विभागों पर ऊर्जा निगम का करीब 100 करोड़ रुपये बकाया है। ऐसे में ऊर्जा निगम की ओर से उक्त विभागों के अधिकारियों से लगातार संपर्क किया जा रहा है। प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि दोनों विभागों की ओर से जल्द बकाया भुगतान को लेकर सकारात्मक संकेत मिले हैं।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

400 करोड़ की बकाया धनराशि, कट रहे बिजली कनेक्शन... बताया कि पांच हजार से अधिक बकाया धनराशि वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उपभोक्ताओं को एसएमएस के माध्यम से भी सूचित...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar