मर्तोलिया की अध्यक्षता में गणतन्त्र दिवस के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन

इस समाचार को सुनें...

मर्तोलिया की अध्यक्षता में गणतन्त्र दिवस के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन, गणतन्त्र दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, वैक्सीनेशन मैगा ड्राईव द्वारा विभिन्न केन्द्रों पर वृहद रूप से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम…

अल्मोड़ा। अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह मर्तोलिया की अध्यक्षता में गणतन्त्र दिवस को मनाये जाने के सम्बन्ध में एक बैठक कलैक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जनपद के समस्त राजकीय भवनों के प्रकाशीकरण दिनाॅंक 25 जनवरी से 26 जनवरी, 2023 तक सांयकाल 06ः00 बजे से रात्रि 11ः00 बजे तक की जायेगी इसमें कम वोल्टेज बल्बों/एल0ई0डी0 बल्बों का प्रयोग किया जायेगा।

दिनाॅंक 25 जनवरी, 2023 को सांय 06ः00 बजे से रात्रि 09ः00 बजे तक तथा दिनाॅंक 26 जनवरी, 2023 को प्रातः 06ः00 बजे से 11ः00 बजे तक लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रमुख चैराहों पर देश प्रेम एवं देशभक्ति के गीतों का प्रसारण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी का आयोजन प्रातः 07ः00 बजे से नन्दादेवी प्रांगण से पटाल बाजार होते हुए चैघानपाटा तक किया जायेगा। दिनाॅंक 25 जनवरी, 2023 को प्रातः 08ः00 बजे से प्रातः 09ः00 बजे तक चैघानपाटा से पुलिस लाईन तक क्रास कन्ट्री रेस का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि 26 जनवरी के दिन प्रातः 9ः30 बजे सभी सरकारी, अद्र्वसरकारी तथा शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया जायेगा तथा राष्ट्रीय गान एवं संकल्प पढ़ा जायेगा। उन्होंने बताया कि समस्त उपजिलाधिकारी जनपद अल्मोड़ा में अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों, सैन्य विधवाओं, उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में आमन्त्रित करना सुनिश्चित करेंगे। ध्वजारोहरण एवं पुलिस परेड का आयोजन 10ः30 बजे से 01 बजे तक पुलिस लाईन में किया जायेगा।

गणतन्त्र दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, वैक्सीनेशन मैगा ड्राईव द्वारा विभिन्न केन्द्रों पर वृहद रूप से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम किया जायेगा तथा लैप्रोसी मिशन करबला एवं नारी निकेतन बख में फल वितरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मा0 जनपद प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में पुलिस लाईन में वृक्षारोपण किया जायेगा इसके साथ ही वृक्षारोपण का कार्य जनपद की समस्त तहसील परिसरों एवं खण्ड विकास कार्यालयों में सम्पादित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला मुख्यालय में नगरपालिका, अल्मोड़ा द्वारा 25 जनवरी से 31 जनवरी, 2023 तक विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि गणतन्त्र दिवस के उपरान्त हाथ में पकड़े जाने वाले छोटे झण्डे अव्यवस्थित रूप से यहाॅ-वहाॅ गिरे रहते है जिससे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होता है।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि अव्यवस्थित ढंग से पड़े हुए झण्डों को एकत्रित किये जाने की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु समस्त विभागाध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों द्वारा भारत सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत गाइड लाईन का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।

हुआ खुलासा तो चौंक पड़े सभी, 7वीं की छात्रा तीन महीने की प्रेग्नेंट


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

मर्तोलिया की अध्यक्षता में गणतन्त्र दिवस के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन, गणतन्त्र दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, वैक्सीनेशन मैगा ड्राईव द्वारा विभिन्न केन्द्रों पर वृहद रूप से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम...

जोशीमठ की दरारों पर अपना चमत्कार दिखा दो, पलकों पर बिठायेंगे, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar