बाल संरक्षण के प्रति जागरूक करना मुख्य दायित्व

इस समाचार को सुनें...

अशोक शर्मा

गया, बिहार। जिला बाल संरक्षण इकाई, गया द्वारा एक दिवसीय बाल अधिकार संरक्षण कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें दिल्ली से एनसीपीसीआर की टीम सर्वेक्षण के लिए आई हुई थी। बच्चों से संबंधित अधिकारों एवं कार्यों पर बड़े ही शांतिपूर्ण ढंग से चर्चाएं कि गई।

इस कार्यक्रम में गया एनएसएस,एनसीसी के स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया जिसमें गया कॉलेज गया राष्ट्रपति अवार्डी सह एनएसएस ग्रुप लीडर विशाल राज, के साथ वरिष्ठ स्वयंसेवक अनुराग पासवान,शिवा श्री नैंसी,सुकन्या कुमारी, सावन अभिषेक,टि्ंवकल कुमारी, गौतम बुद्ध महिला कॉलेज से मोनिका कुमारी,रिया कुमारी जगजीवन महाविद्यालय से ग्रुप लीडर मैक्स कुमार के साथ धीरज कुमारी,सोनिका कुमारी,निभा कुमारी,सौरव सिंह,अभिषेक कुमार एनसीसी से मोहमद इरशाद,खुशबू यादव,कुमकुम कुमारी शामिल थे।

सभी स्वयंसेवको ने बेहतर सुझाव दिए जिससे बच्चों के अधिकारों की रक्षा की सकती थी। मौके पर श्री दिनेश कुमार शर्मा बिहार बाल संरक्षण सेवा, सहायक निदेशक,जिला बाल संरक्षण इकाई, गया शामिल थे।

राष्ट्रपति अवार्डी सह एनएसएस ग्रुप लीडर विशाल राज ने कहा कि लोगों को बाल संरक्षण के प्रति जागरूक करना मुख्य दायित्व है, जिससे हम बच्चों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कर सकेंगे। टि्ंवकल रक्षिता ने कहा कि एक विद्यार्थी के रूप में बच्चों से मिलना और उनसे बातचित करना बहुत आसान है साथ ही साथ घंटे भर की शिक्षा भी उन्हें दी जा सकती है।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अशोक शर्मा

देवभूमि ब्यूरो चीफ, गया

Address »
बाराचट्टी, गया, बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar