कायस्थ समाज ने दूतावासों पर सांकेतिक प्रदर्शन किया

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

जोधपुर। सभी न्यायालयो एवं न्याय की पुस्तकों पर भगवान चित्रगुप्त जी महाराज की मूर्ति व चित्र लगायें जाने की मांग को लेकर मंगलवार को भगवान श्री चित्रगुप्त धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी गण नई दिल्ली चाणक्यपुरी स्थित दूतावासों पर सांकेतिक प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए।

प्रशासन के निर्देशानुसार तीन मूर्ति भवन पर सभी लोग एकत्र होकर दिल्ली प्रशासन के सहयोग से प्रदर्शन किया । उसके बाद पांच सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल दूतावास में गया और ज्ञापन दिया।



सहित्यकार सुनील कुमार माथुर ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल में सुशील सिनहा, प्रवेश कुमार श्रीवास्तव,उदय प्रताप सिंह, अनिल त्रिपाठी और जय करण यादव शामिल थे ।प्रतिनिधि मंडल प्रशासन के साथ पुर्तगाली दूतावास गया और वहां पर ज्ञापन दिया ।



इसके बाद नीदरलैंड डच दूतावास पर ईमेल के माध्यम से ज्ञापन दिया गया इसके बाद फ्रांसीसी दूतावास और ब्रिटिश दूतावास पर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन मे कहा गया हैं कि देश आजाद हो चुका है और इस कथित न्याय की देवी का स्वतंत्र भारत देश में कोई औचित्य नहीं है, इसको हटा कर इसके जगह पर ब्रह्मांण्ड न्यायाधीश भगवान श्री चित्रगुप्त जी की मूर्ति स्थापित करे ।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

सुनील कुमार माथुर

लेखक एवं कवि

Address »
33, वर्धमान नगर, शोभावतो की ढाणी, खेमे का कुआ, पालरोड, जोधपुर (राजस्थान)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!