पत्नी ने परोसी ठंडी सब्जी, पति ने दिया तलाक, मामला दर्ज

इस समाचार को सुनें...

दोपहर जब वो पति को खाना देने पहुंची तो पति ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी…

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से तीन तलाक का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पत्नी ने खाने में ठंडी सब्जी परोस ने से पति इतना नाराज हो गया कि उसने पत्नी को तलाक, तलाक, तलाक कहे कर घर से निकाल दिया. अब पीड़िता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. एसपी के आदेश पर पति समेत ससुराल पक्ष के कई लोगों पर संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है.

थाना पूरनपुर क्षेत्र के कस्बे की रहने वाली युवती ने पुलिस को दी अपनी तहरीर में बताया है कि उसकी शादी 23 मई 2021 को मुस्लिम रीति रिवाज के साथ रजागंज मोहल्ले के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी. शादी में कम दहेज देने की वजह से ससुराल के लोग उसे विदा कराकर अपने साथ नहीं ले गए. जब उसकी मां ने दहेज का इंतजाम किया तो ससुराल वाले 8 अगस्त 2021 को आए और उसे अपने साथ ले गए.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि दहेज में 15 लाख रुपये देने के बावजूद ससुराल वाले उससे खुश नहीं थे. जिसकी वजह से उसे पति द्वारा शारीरिक यातनाएं दी जाने लगी. ससुराल के अन्य लोग भी उसके साथ मारपीट करते थे. इसके अलावा उसने बताया कि 12 अप्रैल 2022 की दोपहर जब वो पति को खाना देने पहुंची तो पति ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और ठंडी सब्जी बोलकर उसे तलाक दे दिया. पीड़िता के परिजनों ने कई बार समझाने की कोशिश की पर उन्होंने एक ना सुनी. काफी समय तक सुलाह के प्रयास भी किए गए. लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

जब ससुराल वाले किसी बात को मानने के लिए तैयार नहीं हुए तो पुलिस अधीक्षक दिनेश पी से मदद की गुहार लगाई. एसपी के आदेश पर महिला के पति, सास, नंद, नंदोई और जेठ के खिलाफ मारपीट, दहेज अधिनियम तीन तलाक जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. पीड़िता आरोप लगया कि उसके नंदोई ने भी उसके साथ मारपीट की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!