छात्रों द्वारा वीरगाथाओं का प्रर्दशन किया जायेगा : जोगदण्डे

इस समाचार को सुनें...

पौड़ी। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर इस वर्ष 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को देश-प्रदेश सहित जनपद में आजादी का अमृत महोत्सव के रुप में हर्षोल्लास से मनाया जायेगा। जिसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।

बुधवार को स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर अयोजित बैठक में जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदण्डे ने बताया कि 15 अगस्त को प्रातः 07ः00 बजे विद्यालयी छात्रों द्वारा प्रभात फेरी निकाली जायेगी। जनपद के समस्त सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में प्रातः 09ः00 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा। इसके उपरान्त प्रातः 09ः30 बजे जिला कार्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया जायेगा।

जिलाधिकारी समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण के उपरान्त जिला कार्यालय प्रांगण में उपस्थित होने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि जिला कार्यालय में आयोजित ध्वजारोहण के उपरान्त विद्यालयी छात्रों द्वारा देश भक्ति गीतो व देश की महान विभूतियों की वीरगाथाओं का प्रर्दशन किया जायेगा।

स्वतंत्रता दिवस के हर्ष पर 14 अगस्त की शाम से जनपद के सभी सरकारी व गैरसरकारी कार्यालयों को एलईडी लाईट के माध्यम से प्रकाशमान किया जायेगा। 15 अगस्त के शुभ अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व शहीदों के आश्रितों/परिजनों को जिला मुख्यालय पर सम्मानित किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन विकास अधिकारी को नेहरु युवा केन्द्र के साथ जनपद के समस्त पर्यटन स्थालों पर साफ-सफाई अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि जनपद मुख्यालय के सरकारी कार्यालयों में भी व्यापक सफाई अभिायान चलाया जायेगा। जिसमें क्रमशः तीन प्रथम उत्कृष्ठ कार्यालयों को सम्मानित किया जायेगा। 14 व 15 अगस्त को वृहत वृक्षारोपण अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने डीएफओ पौड़ी व डीडीओ सभी आवश्यक तैयारियों पूरी करने के निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि 14 अगस्त को अमृत सरोवरों व 15 अगस्त को जिला मुख्यालय के आस-पास पौधरोपण किया जायेगा। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षाधिकारी को आगमी 13 व 14 को विद्यालयों में पेंटिग व निबंध प्रतियोगिताओं के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि खेल विभाग के तत्वाधान में आगामी 13 अगस्त को साईक्लिंग इवेंट व 14 अगस्त को क्रॉस कन्ट्री दौड़ के आयोजन के माध्यम से हर घर तिरंगा कार्यक्रम को प्रमोट किया जायेगा।

उन्होंने नगर निगम कोटद्वार व नगर निकायों को शहर में नाली सफाई के साथ ही शहर में दवाईयों का छिड़काव करने के निर्देश दिये।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, डीएफओ गढ़वाल मुकेश कुमार, एएसपी अनूप काला, सैनिक कल्याण अधिकारी ओपी फर्स्वाण, जिला पंचायतीराज अधिकारी जितेंद्र कुमार, एसडीओ विद्युत राजेंद्र प्रसाद नौटियाल, नगर पालिका ईओ प्रदीप बिष्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!