खाद्य पदार्थो के नमूने जांच में फेल, एडीएम कोर्ट में वाद दायर

इस समाचार को सुनें...

चमोली। चमोली जिले में खाद्य पदार्थाे के तीन नमूने जॉच में फेल पाए गए। अपर जिलाधिकारी न्यायालय में इनके खिलाफ वाद दायर कर लिए गए है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी असलम खां ने बताया कि विगत वर्ष चलाए गए विशेष अभियान में 19 नमूने विश्लेषण हेतु लिए गए थे। माह जुलाई में इनकी रिपोर्ट मिली है।

जांच में सरसों का तेल, लाल मिर्च पाउडर व रिफाइंड तेल के 4 नमूने फेल पाए गए। ये सभी नमूने गौचर और सिमली बाजार स्थित दुकानों से लिए गए थे। इन कारोबारियों को 46(4) के तहत पुनः विश्लेषण का मौका दिया गया। जिसमें तीन कारोबारियों ने पुनः जांच कराने से इनकार किया गया। इन तीनों कोरोबारियों के वाद अपर जिलाधिकारी न्यायालय में दायर किए गए है। वहीं एक कारोबारी द्वारा पुनः जांच की मांग की गई हैं।

वही अपर जिलाधिकारी न्यायालय द्वारा एक पुराने वाद बेसन लड्डू को निस्तारित करते हुए 5 हजार का जुर्माना लगाया गया। जिले में नवनियुक्त जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमिताभ जोशी ने बताया कि आगामी त्यौहारों में आम जनमानस की सुरक्षा के दृष्टिगत सभी बाजारों में सघन जांच अभियान चलाया जाएगा। खाद्य पदार्थो में मिलावट के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!