दिव्यांगजनों को वितरित किये जाने वाले उपकरण सुनिश्चित करें : DM

इस समाचार को सुनें...

दिव्यांगजनों को वितरित किये जाने वाले उपकरण सुनिश्चित करें : DM, जिला कार्यालय सभागार में आयोजित डीडीआरसी की बैठक में जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय समिति के सदस्यों को निर्देश दिये…

पौड़ी। जिला दिव्यांग पुनर्वास प्रबन्धन समिति के कार्याे की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने डी0डी0आर0सी के नोड़ल अधिकारी को निर्देश दिये कि दिव्यांगजनों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। समिति द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव की स्वीकृति को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि कार्याे में प्रगति लाने के उपरान्त ही प्रस्तावों को प्रस्तुत करें।

सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित डीडीआरसी की बैठक में जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय समिति के सदस्यों को निर्देश दिये कि डीडीआरसी में रिक्त पड़े 08 पदों को नियमानुसार प्राथमिकता के आधार पर भरें। दिव्यांगजनों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिलें इस हेतु उन्होने डीडीआरसी के नोडल अधिकारी को रेखीय विभागों के साथ समन्यव स्थापित करते हुए दिव्यांगजनों तक योजनाओं का प्रचार-प्रसार में एक सेतु के रुप में कार्य करने के निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी व जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि डीडीआरसी द्वारा दिव्यांगजनों को वितरित किये जाने वाले उपकरणों के लेखे-जोखे की जॉच कर विस्तृत रिर्पाेट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जो भी डीडीआरसी के केन्द्र बन रहे है उनमें फिजियोथेरेपिस्टो का चयन व तैनाती समय से पूरी करना सुनिश्चित करें।

इसके अलावा उन्होने आरबीएसके के साथ समन्वय से दिव्यांगों को लाभ दिलाने के साथ-साथ दिव्यांगजनों को स्वरोजगार से जोड़ने में डीडीआरसी भूमिका सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को ओल्ड एज होम हेतु भूमि तलाशने के निर्देश दिये। बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार उनियाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कमलेश भारती, जिला पंचायतराज अधिकारी जितेंद्र कुमार, नोडल अधिकारी डीडीआरसी धर्मेन्द्र पंवार सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

अब्दू रोजिक की बैक पर गंदा मैसेज, साजिद खान पर भड़के यूजर


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

दिव्यांगजनों को वितरित किये जाने वाले उपकरण सुनिश्चित करें : DM, जिला कार्यालय सभागार में आयोजित डीडीआरसी की बैठक में जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय समिति के सदस्यों को निर्देश दिये...

कुंडल लूटकर भाग रहे बदमाशों से भिड़ी छात्रा, देखें Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar