वज्रपात से मौत, परिजन से मिली विधायिका ज्योति मांझी

इस समाचार को सुनें...

अर्जुन केशरी

गया, बिहार। बाराचट्टी प्रखंड में बीते दिन वज्रपात सड़क दुर्घटना और वन विभाग की लापरवाही से हुए व्यक्ति की मौत परिजन से मिलने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक का ज्योति देवी बाराचट्टी प्रखंड के काहुदाग पंचायत के नवा गर्दन गांव के दो व्यक्ति एक महिला और पुरुष की मौत वज्रपात से हो गई थी।

विधायक ज्योति देवी अपने विधायक प्रतिनिधि रामविलास शर्मा, समाजसेवी बालेश्वर मांझी, पूर्व मुखिया बालेश्वर यादव, समाजसेवी नंदा सिंह के साथ मृतक परिवार के परिजनों से मिली और संताबना दिया। और वज्रपात से मौत हुई एक महिला और पुरुष कि परिजनों को मुआवजा राशि की चेक विधायक के द्वारा दिया गया ।

वहीं दूसरी घटना में विधायक ज्योति देवी बीबी पेसरा पंचायत के करमा भदेया गांव के गोला मांझी के सड़क दुर्घटना में मौत 28 अगस्त को हो गया था। मृतक के परिजन से मिले और संताबना देते हैं कहा कि सरकार के द्वारा जो मुआवजा दी जाती है वह जल्द प्रक्रिया के तहत दिलाई जाएगी।

तीसरी घटना बजरकर पंचायत के घोड़सारी गांव के शिवव्रत मांझी उम्र 62 वर्ष को 25 अगस्त की घटना है सड़क चौड़ीकरण को लेकर रोड के किनारे काटे जा रहे पौधे के मोटे टहनी शिवव्रत मांझी पर गिर जाने से गंभीर रुप से घायल हो गए थे। ईलाज के लिए बाराचट्टी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों ने सड़क पर शव रख कर मुआवजे की मांग किया शासन प्रशासन मोके पर पहुंचे बाराचट्टी थाना अध्यक्ष रामलखन पंडित, प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने मीडिया के समक्ष एक बयान दिए थे कि सड़क चौड़ीकरण को लेकर वन विभाग में घोर लापरवाही सुरक्षा की इंतजाम नहीं रहने के कारण पौधे की टहनी गिरने से 62 वर्षीय घोड़सारी गांव के निवासी शिवव्रत मांझी की मौत हो गई थी।

इसी घटना मे बयान थाना अध्यक्ष राम लखन पंडित ने मीडिया को सामने रखें थे। थाना बाराचट्टी में मृतक शिव व्रत मांझी के एफ आई आर थाना अध्यक्ष और प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार के द्वारा दीए गए बयानों के विपरीत है । जीससे स्पष्ट हो रहा है कि मुआवजा मिलने में कठिनाइयां हो सकती है इसका जिम्मेवार किसे माना जाए। अब अधिकारी ही बताएंगे।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अर्जुन केशरी

वरिष्ठ संवाददाता

Address »
बाराचट्टी, गया (बिहार)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!