मतगणना : दायित्वों को कुशलता से संपादित हों

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

पौड़ी। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे तथा वरिष्ट पुलिस अधिक्षक यशवंत सिंह चौहान की अध्यक्षा में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की मतगणना के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों/पदाधिकारियों, मीडिया कर्मियों व जनपद स्तरीय विभिन्न नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा मतदान की प्रक्रिया में राजनैतिक दलों, मीडिया और संबंधित नोडल अधिकारियों द्वारा नियमों का पालन करते हए किये गये सहयोग और निभाये गये कर्तव्यों के लिए धन्यवाद देेते हुए इसी तरह से आगामी 10 मार्च को विधानसभा की मतगणना में भी अपेक्षित सहयोग और अपने-अपने दायित्वों को कुशलता से संपादित करने की अपेक्षा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की पूरी प्रक्रिया को जिसमें ईवीएम मशीन के द्वारा की जाने वाली मतगणना, निर्वाचन ड्यूटी में तथा अन्य उपस्थित नागरिकों द्वारा किये गये पोस्टल बैलेट की मतगणना तथा सैनिक, पैरामिलिट्री फोर्स इत्यादि सर्विस मतदाताओं के पोस्टल बैलेट की मतगणना के साथ ही मतगणना हॉल और पूरे मतगणना परिसर में मतगणना के दौरान ध्यान रखने योग्य विभिन्न बिदुंओं पर प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रकाश डाला गया।

उन्होंने बारीकी से राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों को कहा कि पोस्टल बैलेट की मतगणना के दौरान किस तरह के मतपत्र मान्य अथवा अमान्य होंगे। साथ ही अपेक्षा की कि मतगणना परिसर और मतगणना हॉल में आने वाले सभी प्रत्याशी, राजनैतिक प्रतिनिधि, एजेंट, मीडियाकर्मी और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष मतगणना में किसी भी तरह का दायित्व निभा रहे अधिकारी-कार्मिक निर्वाचन प्रक्रिया के सभी नियमों का अक्षरशः पालन करेंगे तथा सुरक्षाकर्मियों और मतगणना में लगे कार्मिकों को हर प्रकार का सहयोग प्रदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी लोग जो मतगणना में उपस्थित रहेंगे अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवा लेंगे। मतगणना परिसर में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा और नियमानुसार सभी प्रक्रिया का पालन शान्तिपूर्वक करेंगे। इस दौरान वरिष्ट पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल पर आने वाले सभी कार्मिकों, मीडियाकर्मियों, राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों, प्रतिनिधियों और एजेंटों से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत अधिकारी अथवा विभाग के द्वारा जारी पास लायें, बिना पास के मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने सक्ती से निर्देशित भी किया है कि कोई भी विजयी प्रत्याशी विजयी होने के पश्चात जुलुस नहीं निकालेगा ना ही किसी भी प्रकार की नारेबाजी करेगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि नियमों का पालन न करने वाले तथा सुरक्षाकर्मियों को सहयोग ना करने वालों के विरूद्ध सक्ती से कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर उप निर्वाचन अधिकारी इला गिरी, परियोजना निदेशक डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट अमरेंद्र चौधरी, पार्टी प्रतिनिधियों में ओम प्रकाश जुगराण, राजकुमार पोरी, विनोद बिष्ट, मनोहर लाल पहाड़ी, अद्धैत बहुगुणा तथा मीडिया कर्मियों में गुरूवेंद्र नेगी, मनोहर बिष्ट, अनिल बहुगुणा, गणेश नेगी, महेंद्र नेगी, कुलदीप विष्ट, प्रदीप नेगी, आलोक रावत, वीपी बलोदी, मुकेश सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar