स्थानीय फरियादिओं द्वारा दर्ज की गई शिकायतें

इस समाचार को सुनें...

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मनुज गोयल के निर्देशन पर मंगलवार को बसुकेदार में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय फरियादिओं द्वारा उनसे संबंधित शिकायतें दर्ज की गई। साथ ही उनके निस्तारण हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

प्रभारी उप जिलाधिकारी बसुकेदार परमानंद राम ने जानकारी देते हुए बताया कि माह के चतुर्थ मंगलवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय कौशलपुर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया था।

इस मौके पर विभिन्न विषयों को लेकर फरियादिओं द्वारा कुल 29 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें 05 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। जबकि शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को भेज दिया गया है।

तहसील दिवस के मौके पर अरखुड के उप प्रधान ने बष्टी मोटर मार्ग को परिवहन विभाग से यातायात हेतु स्वीकृत करने के साथ ही ग्राम पंचायत अरखुड में पेयजल आपूर्ति तथा पुल निर्माण की मांग की।

इसी तरह अभिभावक संघ रा. इं. काॅलेज किमांणा दानकोट के अध्यक्ष ने क्षतिग्रस्त भीरी जखोली राजमाता पैदल मार्ग के सुधारीकरण के बारे में, कौशलपुर के निवास चमोला ने मयाली-गुप्तकाशी मोटर मार्ग के खस्ता हाल स्थिति व श्रीमती ऊमा देवी निवासी कौशलपुर ने आवासीय भवन व शौचालय निर्माण हेतु प्रार्थना-पत्र दिया।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने तहसील दिवस में उपस्थित अधिकारियों को जनमानस से जुड़ी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक लेने के निर्देश देते हुए कहा कि यथासंभव व यथाशीघ्र शिकायतों का निदान करना सुनिश्चित करें।

वहीं जोला निवासी रामेश्वर ने मोटर मार्ग निर्माण के चलते आवासीय भवन का पुस्ता ढह जाने की शिकायत की। तहसील दिवस के मौके पर विभिन्न विभागीय अधिकारी, कर्मचारी व सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

जिला सूचना अधिकारी

जिला सूचना कार्यालय, रुद्रप्रयाग (उत्तराखण्ड)
सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar