अनाज गोदाम पर बीडीओ ने की छापेमारी

कम अनाज मिलने का जिम्मेवार कौन? नहीं बता पा रही प्रखंड प्रमुख

इस समाचार को सुनें...

अशोक शर्मा

बाराचट्टी(गया)। लाभुकों को कम अनाज मिलने की शिकायत पर स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार एवं प्रखंड प्रमुख देवरानी देवी ने बाराचट्टी स्थित अनाज गोदाम पर छापामारी करने पहुंचे ।.वहां वाहन पर लदे अनाजों को वजन करने के दौरान कम राशन मिलने की बात सामने आ रही है.।

हालांकि वहां मौजूद प्रखंड प्रमुख देवरानी देवी ने इसके लिए किसे जिम्मेदार माना जाए के सवाल पर सटीक उत्तर देने से कतराती रही। जब पत्रकारों ने लाभुकों को कम अनाज मिलने के लिए किसे जिम्मेदार माना जाए ?

इस सवाल पर प्रखंड प्रमुख देवरानी देवी ने आपूर्ति विभाग में व्याप्त अनियमितता का जवाब नहीं दे पायी। उन्होंने बतायी कि लाभुकों के शिकायत पर हमने कार्रवाई की है ।लेकिन कम अनाज मिलने के लिए फिलहाल किसे जिम्मेदार माना जाए कहना उचित नहीं है।

उल्लेखनीय है कि बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र में जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं द्वारा आम लाभुकों को प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज के बजाय 4 किलो तथा मूल्य से अधिक दर पर दी जाती है ।इधर डीलरों का मानना है कि गोदाम से ही कम राशन दी जाती है। वही आपूर्ति पदाधिकारी भी अक्सर लाभुकों को कम अनाज मिलने की बात से इनकार करते रहे हैं तथा बोरों में कम अनाज मिलने की बात एफसीआई गोदाम पर लगाते रहे हैं।

सवाल है कि आखिर गरीबों के लिए आने वाला अनाज कहां गायब हो जा रहे हैं जो कि उचित मात्रा में लाभुकों को नहीं मिल पा रहा है? इसके लिए डीलर दोषी है अथवा अन्य अधिकारी ।सवाल यह भी है कि क्या जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से डीलर व आपूर्ति विभाग के अधिकारी कहीं गरीबों के अनाज को डकार तो नहीं रहे हैं? इस बात का आख़िर उजागर कौन करेगा?


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अशोक शर्मा

देवभूमि ब्यूरो चीफ, गया

Address »
बाराचट्टी, गया, बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar