डोभी के आस्था क्लीनिक से 2 जुड़वा बच्चे की चोरी

इस समाचार को सुनें...

डोभी के आस्था क्लीनिक से 2 जुड़वा बच्चे की चोरी… प्रसूति ने बताई की तीन नवंबर को वह अकेले आस्था क्लीनिक में जांच के लिए पहुंची थी। उसके पति उसके नैहर जोरी गए थे।

अर्जुन केशरी

गया, बिहार। डोभी-गया सड़क मार्ग में वकीलगंज के पास अवैध रूप से चल रहे आस्था नर्सिंग होम से चिकित्सक के द्वारा दो जुड़वां बच्चे की चोरी कर लेने का मामला आया है। इस संदर्भ में बच्चे की मां डोभी थाना में बच्चा चोरी करने के आरोप में इस नर्सिंग होम के चिकित्सक श्रवण कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कराया है।

प्रसूति महिला धनगाई थाना के लटकुट्टा गांव की मुखदेव मांझी की पत्नी पुष्पा देवी है। प्रसूति ने बताई की तीन नवंबर को वह अकेले आस्था क्लीनिक में जांच के लिए पहुंची थी। उसके पति उसके नैहर जोरी गए थे। यहां जांच करवाने के बाद उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गया। जिसके बाद चिकित्सक ने उसे भर्ती कर लिया। कुछ ही देर के बाद उसने दो जुड़वां बच्चे जन्मे।

इसके बाद चिकित्सक ने उसे बेहोशी की इंजेक्शन दिया जिससे वह पूरी रात बेहोश रही। दूसरे दिन होश में आने के बाद अपने बच्चे के बारे में पूछताछ की जिस पर चिकित्सक ने दोनों बच्चे की हालत खराब होने के कारण अन्यत्र जगह के बच्चे के अस्पताल में भर्ती करने की बात कही। प्रसूति को बच्चे के इलाज के लिए एक लाख रुपए लेकर आने को कहा। प्रसूति महिला अपने नैहर को जा रही थी इसी बीच बीच रास्ते में दंतार गांव में वह अपने मौसी के घर पहुंचकर पूरी बात बताई।

जिसके बाद मौसी ने डॉक्टर से बात किया जिसपर डॉक्टर ने बच्चो को इलाज की बात बताई और सात नवंबर को आने को कहा। बच्चे को लेने प्रसूति अपने पति, भाई और अन्य परिजन के साथ क्लिनिक पर पहुंची जहां चिकित्सक ने उन सभी को औरंगाबाद जिले के रफीगंज ले गया। वहां एक नवजात बच्ची को दिया। इधर महिला और उसके परिजन ने नवजात दूसरे बच्चे की मांग किया। जिस पर बच्चे का इलाज पटना में होने की बात बताई।

दो दिनों तक चिकित्सक पूरे लोग को झुठमुठ का इधर उधर घुमाते रहा। बुधवार को शेरघाटी के पास गाड़ी रुकवा कर भाग गया। अपने बच्चे के चोरी को लेकर प्रसूति अपने परिजन के साथ थाना पहुंचे और अपनी आप बीती सुनाई। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन निजी नर्सिंग होम पर पहुंचा परंतु वहां बंद पाया गया। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया की प्राथमिकी दर्ज करके बच्चे को बरामदगी करने के लिए छापामारी जारी है।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अर्जुन केशरी

वरिष्ठ संवाददाता

Address »
बाराचट्टी, गया (बिहार)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar