देखें वीडियो, देवभूमि की राजधानी के दशहरे की झलकियां

इस समाचार को सुनें...

देवभूमि की राजधानी के दशहरे की झलकियां, लक्ष्मण चौक वेलफेयर सोसाईटी की ओर से हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में आयोजित दशहरा मेले में पहली बार विशेष लाइटिंग इफैक्ट के साथ रावण…

देहरादून। शारदीय नवरात्रि के समापन के मौके पर उत्तराखंड में विजयादशमी का त्योहार उत्साह के साथ मनाया गया। देहरादून में शाम छह बजकर पांच मिनट पर परेड ग्राउंड में रावण दहन किया गया। इस दौरान जमकर आतिशबाजी की गई। इस दौरान सभी जगह दशहरे मेले में लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

बन्नू बिरादरी की ओर से आयोजित शहर के सबसे बड़े कार्यक्रम के तहत परेड ग्राउंड में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले दहन किए गए। इसके अलावा हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज और प्रेम नगर में भी विभिन्न समितियों की ओर से दशहरा मेला और रावण पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

लक्ष्मण चौक वेलफेयर सोसाईटी की ओर से हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में आयोजित दशहरा मेले में पहली बार विशेष लाइटिंग इफैक्ट के साथ रावण, कुंभकर्ण, मेघनाथ का दहन किया गया। सोसाईटी के मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ बंसल ने बताया कि दशहरा मेला एवं रावण दहन हर बार की इतर इस साल भी बड़े धूमधाम से मनाया गया। दिल्ली, मुंबई से आए टी-सिरीज के कलाकारों एवं सोसाईटी के बच्चों की ओर से मनभावक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

देवभूमि की राजधानी के दशहरे की झलकियां, लक्ष्मण चौक वेलफेयर सोसाईटी की ओर से हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में आयोजित दशहरा मेले में पहली बार विशेष लाइटिंग इफैक्ट के साथ रावण...



कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने वाले थे, लेकिन उत्तरकाशी में हिमस्खलन और पौड़ी में बस हादसे के कारण उन्होंने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए। उन्होंने बताया कि पहली बार रावण का आकार 65 फीट, कुंभकर्ण 60 फीट, मेघनाथ 55 फीट का था जो कि पिछले वर्षों से विशाल है।

उधर, दशहरा कमेटी प्रेमनगर की ओर से विजयदशमी पर दशहरा ग्राउंड में रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कमेटी के मीडिया प्रभारी रवि भाटिया ने बताया कि 55 फीट ऊंचे रावण के साथ 50 फीट ऊंचे मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों का भी दहन किया गया। रानीपोखरी में खेल मैदान में मेला कमेटी की ओर से रावण का 60 फीट ऊंचा रावत का पुतला जलाया गया। हल्द्वानी, नैनीताल, कोटद्वार, हरिद्वार और रुड़की समेत अन्य जगहों पर भी रावण दहन धूमधाम से किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar