जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई निर्माणाधीन सॉफ्टवेयर की समीक्षा बैठक

इस समाचार को सुनें...

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई निर्माणाधीन सॉफ्टवेयर की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी ने पूर्ति विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि वे अन्त्योदय लाभार्थियों से सम्बन्धित व्यवस्थित व अद्यतन आंकड़े 15 दिन के भीतर…

पौड़ी। अंत्योदय कार्ड धारको के लिए संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं के द्वारा दिये जा रहे लाभों का समग्र रुप से आंकलन, अनुश्रवण, अन्तर विभागीय समन्वय एवं छूटे हुए पात्र लाभार्थियों को शामिल करते त्वरित गति से योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु निर्माणाधीन सॉफ्टवेयर की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई।

मंगलवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि अंत्योदय कार्ड धारको के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए संचालित केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की स्थिति वन क्लिक पर उपलब्ध हो सके इस हेतु सिंगल विण्डों सिस्टम के रुप में यह सॉॅफ्वेयर तैयार किया जा रहा है। कहा कि साफ्वेयर में विकासखण्ड नैनीडाण्डा व यमकेश्वर को प्रायोगिक तौर पर शामिल किया जायेगा।

उन्होने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी एनआईसी को निर्देश दिये कि सॉफ्टवेयर को प्रायोगिक तौर पर संचालित करने के लिए मनरेगा, पीएमजीएसवाई, स्वास्थ्य समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, पशुपालन आदि विभागों को शामिल करें ताकि इन विभागों से सम्बन्धित योजनाओं की अंत्योदय कार्ड धारकों की लाभार्थीवार समीक्षा की जा सके।

जिलाधिकारी ने पूर्ति विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि वे अन्त्योदय लाभार्थियों से सम्बन्धित व्यवस्थित व अद्यतन आंकड़े 15 दिन के भीतर डीआईओ एनआईसी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने साफ्टवेयर के निर्माण को लेकर डीआईओ एनआईसी को त्वरित गति से कार्यवाही करने करने के निर्देश दिये हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, जिला पूर्ति अधिकारी के०एस० कोहली, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी जितेन्द्र कुमार, सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

ढाक गांव में भूमि चयन के बाद आरंभ हो चुकी है कार्यवाही


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई निर्माणाधीन सॉफ्टवेयर की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी ने पूर्ति विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि वे अन्त्योदय लाभार्थियों से सम्बन्धित व्यवस्थित व अद्यतन आंकड़े 15 दिन के भीतर...

पिता पर गंभीर आरोप : नहाने जाती हूं तो बाथरूम में घुसने कोशिश करते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar