IMA ग्रुप सी की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए तीन

इस समाचार को सुनें...

देहरादून। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में आयोजित ग्रुप सी परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ से नकल करते हुए तीन अभ्यर्थी पकड़े गए। आर्मी इंटेलिजेंस ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। तीनों आरोपियों को सोमवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक आईएमए में ग्रुप सी की परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में तीन युवकों के नकल करने की बात इंटेलिजेंस को पता चली। आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने तीन युवकों को परीक्षा हॉल से पकड़ लिया। इनके पास से ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण बरामद हुए हैं। सैन्य अधिकारियों ने जरूरी पूछताछ के बाद तीनों युवकों को कैंट पुलिस के हवाले कर दिया।

कैंट कोतवाली इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तीनों नकलचियों से पूछताछ की जा रही है। इनसे नकल कराने वाले लोगों के बारे में पता किया जा रहा है। कुछ मोबाइल नंबर और लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। इनकी तस्दीक के बाद पूछताछ की जाएगी। आरोपियों की पहचान सुखबीर निवासी सिंधु जिंद हरियाणा, रोहित निवासी शामलो कलां जिंद हरियाणा और श्रवण कुमार निवासी शेयर पट्टी जिंद हरियाणा के रूप में हुई है।

मामले में शिकायत मिलिट्री पुलिस के हवलदार शिव कुमार सिंह ने की है। शिकायत के अनुसार ग्रुप सी और डी के पदों पर 11,500 आवेदक में से करीब 3500 अभ्यर्थी परीक्षा देने आये थे। लिखित परीक्षा हेलीपैड ग्राउंड, पोलो ग्राउंड 2 व 3 में आयोजित हुई। हेलीपैड ग्राउंड में सभी अभ्यर्थियों को सही पाया गया।

पोलो ग्राउंड 2 में सुखबीर को मोबाइल के साथ नकल करते हुए पकड़ा। रोहित को मोबाइल, ब्लूटूथ, कैमरे के साथ नकल करते पकड़ा। पोलो ग्राउंड 3 में श्रवण कुमार को नायक डीपी दास और कर्नल रीमा सोवित के सामने नकल करते पकड़ा। मौके से मिले मोबाइल, ब्लूटूथ और नकल में उपयोग अन्य उपकरण को सील कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar