बस्ते हस्तांतरण की अन्तिम रिपोर्ट प्रस्तुत करें : जिलाधिकारी

इस समाचार को सुनें...

बस्ते हस्तांतरण की अन्तिम रिपोर्ट प्रस्तुत करें : जिलाधिकारी, जिलाधिकारी ने वन भूमि हस्तांरण के संबंध में वन विभाग व अन्य संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से भूमि हस्तांतरण के साथ-साथ अन्य मुद्दों का समाधान करते हुए कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये।

पौड़ी। वन पंचायतों में बस्ता हस्तांतरित तथा वन भूमि हस्तांतरण की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों व समस्त डीएफओ को निर्देशित किया कि बस्ते हस्तांतरण के आंकड़ों में आ रही भिन्नता को शीघ्र ही दूर करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देशित किया कि उपजिलाधिकारी व डीएफओ अपने स्तर पर बैठक आयोजित कर बस्ते हस्तांतरण की अन्तिम रिपोर्ट प्रस्तुत करें, जिससे जनपद स्तर पर सही आंकड़े एकत्रित किये जा सकें। इसके पश्चात वन भूमि हस्तांतरण की बैठक आयोजित की गई, जिसमें उन्होंने अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब किया।

जिलाधिकारी ने वन भूमि हस्तांरण के संबंध में वन विभाग व अन्य संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से भूमि हस्तांतरण के साथ-साथ अन्य मुद्दों का समाधान करते हुए कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि जो मोटर मार्ग भूमि हस्तांतरण की वजह से लंबित हैं उन प्रकरणों का त्वरित समाधान करें।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सड़क निर्माण कार्यो की प्रगति बढ़ाने के लिए वन विभाग के समन्वय से भूमि हस्तांतरण प्रकरणों को तथा राजस्व विभाग व अन्य संबंधित संस्थानों से इस संबंध में की जाने वाली कार्यवाही पर तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन मार्गो की सैद्धांतिक स्वीकृत हो चुकी है उनकी सूची बनाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

इस अवसर पर डीएफओ के0एन0 भारती, उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, एसडीओ लक्की, अधिशासी अभियंता लोनिवि पाबौ के0एस0 नेगी, लैंसडाउन पी0एस0 बिष्ट, बैंजरों विवेक सेमवाल तथा अन्य अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहे।

लव स्टोरी : 23 साल की टीचर 16 साल के स्टूडेंट को लेकर फरार


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

बस्ते हस्तांतरण की अन्तिम रिपोर्ट प्रस्तुत करें : जिलाधिकारी, जिलाधिकारी ने वन भूमि हस्तांरण के संबंध में वन विभाग व अन्य संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से भूमि हस्तांतरण के साथ-साथ अन्य मुद्दों का समाधान करते हुए कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये।

सपा नेता की 26 साल की बेटी के साथ 47 साल का BJP नगर महामंत्री फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar