केक मिक्सिंग सेरेमनी में छात्रों ने निभायी 17वीं शताब्दी की परंपरा

इस समाचार को सुनें...

केक मिक्सिंग सेरेमनी में छात्रों ने निभायी 17वीं शताब्दी की परंपरा, इसके अलावा ये एक क्रिसमस पूर्व होने वाले महत्वपूर्ण आयोजनों में से भी एक है। इसी को ध्यान में रखते हुए देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में…

देहरादून। क्रिसमस पूर्व समारोह शुरू हो चुके हैं। इसी क्रम में देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में केक मिक्सिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों और शिक्षकों ने मिलकर 17वीं शताब्दी से चली आ रही परम्परा को हर्षोल्लास के साथ मनाया।

केक मिक्सिंग सेरेमनी की शुरुआत यूरोप में 17वीं शताब्दी के दौरान हुयी थी, जिसका एकमात्र उद्देश्य सामूहिक एकता और कठिन परिश्रम को दर्शाना था, और तब से ही इस परम्परा को समारोह के रूप में केवल यूरोप में ही नहीं बल्कि विभिन्न देशों में मनाया जाता है। केक मिक्सिंग सेरेमनी के दौरान निर्माण सामग्री की काफी अधिक मात्रा का इस्तेमाल किया जाता है।

सभी लोग इसे एक दूसरे से मिलाकर मिश्रण तैयार करते हैं।इसलिए ये एक मजेदार अनुभव भी होता है। इसके अलावा ये एक क्रिसमस पूर्व होने वाले महत्वपूर्ण आयोजनों में से भी एक है। इसी को ध्यान में रखते हुए देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म की ओर से केक मिक्सिंग सेरेमनी आयोजित की गयी।

इस दौरान छात्रों, शिक्षकों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने केक निर्माण सामग्रियों को एकदूसरे से मिलाकर केक को एक नए अंदाज़ में पेश किया, जिसका सभी ने मिलकर लुत्फ़ उठाया। इस दौरान विश्वविद्यालय के उपकुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. आरके त्रिपाठी, डीन एसओएचएमटी डॉ. महेश उनियाल, शेफ चंद्रमौली ढौंढियाल, शेफ सुरेन्द्र बिष्ट, शेफ ललित मोहन वर्मा सहित अन्य शिक्षकगण भी उपस्थित थे।

फोटो पर Kiss का निशान मिलने पर हुई हत्या


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

केक मिक्सिंग सेरेमनी में छात्रों ने निभायी 17वीं शताब्दी की परंपरा, इसके अलावा ये एक क्रिसमस पूर्व होने वाले महत्वपूर्ण आयोजनों में से भी एक है। इसी को ध्यान में रखते हुए देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में...

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, कई साल बाद निकली यहां भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar