SSB और CRPF ने किये नक्सलियों के मंसूबे नाकामयाब

SSB और CRPF की संयुक्त कार्रवाई में भारी मात्रा में कारतूस बरामद

इस समाचार को सुनें...

अशोक शर्मा

गया। 29 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एच के गुप्ता एवं 159 बटालियन सीआरपीएफ के कमांडेंट कमलेश सिंह के निर्देशानुसार एवं सूचना पर बांके बाजार के साथ संयुक्त रूप से टीम गठित कर दो तल्ला पहाड़ी, जो कि नौलक्खा डैम के करीब है, जिसमें सघन छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान संयुक्त दल के द्वारा जमीन के अंदर पत्थरों के बीच प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाकर रखे गए 1787 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। जिनमें 9mm के 1069 राउंड, 147 के 665 राउंड, 315 बोर 8mm के 53 राउंड की बरामदगी की गई है।



इस संयुक्त दल में सशस्त्र सीमा बल की कंपनी बीबीपेसरा की टीम सहायक कमांडेंट रामवीर कुमार एवं सीआरपीएफ सोनदाहा कैंप की टीम सहायक कमांडेंट दिलीप कुमार के नेतृत्व में शामिल थी। बता दें कि इस वर्ष लगातार नक्सलियों की कमर टूट रही है।

सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों की गिरफ्तारी हथियार एवं कारतूसों की लगातार बरामदगी से नक्सलियों का मनोबल गिर रहा है। लगातार नक्सलियों की कमर टूट रही है, जिसका परिणाम भविष्य में यह होगा कि नक्सलियों का सफाया हो जायेगा। फलस्वरूप, प्रदेश में विकास भी बढोत्तरी से होगा और आम आदमी का जीवन जीना भी आसान हो जायेगा।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अशोक शर्मा

देवभूमि ब्यूरो चीफ, गया

Address »
बाराचट्टी, गया, बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!