पादर्शिता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय : रंजना राजगुरू

इस समाचार को सुनें...

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 15वें वित्त आयोग की जिला स्तरीय कमेटी की बैठक आहूत की गयी। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनहित में जो भी स्वास्थ्य सम्बन्धित कार्य किया जाता है उसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि क्षेत्र में जो भी कार्य प्रारम्भ किया जाता है उसका व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार किया जाये ताकि जनता को योजनओं की जानकारी प्राप्त हो सके व उनका लाभ ले सकें।

उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि जिन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बजट प्राप्त हो चुका है उनमें तत्काल उच्चीकरण का कार्य प्रारम्भ करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी डायग्नोस्टिक सेंटरों पर स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचे की सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि आम जनता को अनावश्यक दूरी न तय करनी पड़े। उन्होने निर्देश देते हुए कहा कि जो स्वास्थ्य केन्द्र किरायें के भवन पर संचालित है उनके लिए भूमि चिन्हिकरण का कार्य शीघ्र पूर्ण करें।

उन्होने कहा कि भूमि चिन्हिकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारी विशेष फोकस करें, आवश्यकता पड़ने पर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी व ग्राम प्रधानो से समन्वय बना के कार्य को शीघ्र पूर्ण करें। उन्होने कहा कि कार्यों में गुणवत्ता, पादर्शिता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जायें इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये, यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही प्रकाश में आयी तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि अपने अधीनस्थों को निर्देश दे कि जो भी बजट प्राप्त होते है उसे कमेटी में सबकी सहमति व पादर्शिता के साथ व्यय करें ताकि जनता को उसका लाभ मिल सके।

इस अवसर पर ब्लाॅक प्रमुख ममता जल्हौत्रा, कमलजीत कौर, अर्जुन कश्यप, जिलाध्यक्ष प्रदेश ग्राम प्रधान संगठन भाष्कर सरमल, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, अपर मुख्यचिकित्साधिकारी अविनाश खन्ना, डाॅ0 हरेन्द्र मलिक, एमएनए विशाल मिश्रा, सीओ आशीष भारद्वाज, डीपीआरओ विद्या सिंह सोमनाल, पीएमएस आरके सामन्त, हाॅस्पिटल मैनेजर डाॅ0 अजयवीर, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar