छोटी सी लापरवाही के गंभीर परिणाम हो सकते है… DM

महाभियान के लिए बनाये गये 76 टीकाकरण केन्द्र

इस समाचार को सुनें...

रुद्रप्रयाग। कोविड टीकाकरण महाभियान की तैयारियो मे जुटे स्वास्थ्य महकमे ने जिले मे 76 टीकाकरण केन्द्र निर्धारित किये है, जिनमे कल (आज) 18 प्लस आयुवर्ग के व्यक्तियो का टीकाकरण किया जायेगा, इस निमित जिलाधिकारी श्री मनुज गोयल ने स्वास्थ्य महकमे को महाभियान की सफलता के लिए पूरी तैयारियो मे जुटने के निर्देश देते हुए संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए दूसरी डौज को अहम बताया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आशुतोष ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन के निर्देशो एवं जिलाधिकारी के मार्ग निर्देशन मे जनपद रूद्रप्रयाग ने कोविड 19 टीकाकरण के प्रथम लक्ष्य प्राप्ति मे महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

17 सितम्बर (कल) आज टीकाकरण महाभियान की पूरी तैयारियाॅ की जा चुकी है, जिले के 76 चिकित्सा इकाईयो मे 18 प्लस आयुवर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जायेगा, उन्होने बताया कि महाभियान के तहत प्रथम डोज के 84 दिन पूर्व कर चुके व्यक्तियों को द्वितीय डौज लगाई जायेगी, सभी 76 केन्द्रो पर वैक्सीन उपलब्ध करा दी गई है, जिले मे कोवीशील्ड व कोवैक्सिन दोनो टीके उपलब्ध है। जिन व्यक्तियों को प्रथम डौज कोविशिल्ड लगाई गई उनको द्वितीय डौज भी कोविशिल्ड लगायी जायेगी, इसी तरह कोवैक्सिन की पहली डौज लगाने वाले व्यक्तियों को दूसरी डौज भी कोवैक्सिन लगेगी।

#स्वास्थ महकमा तैयारियो मे जुटा #बचाव के लिए दूसरी डौज होगी अहम गोयल

डाॅ0 आशुतोष ने यह भी जानकारी दी, कि टीकाकरण महाभियान के निमित अगस्त्यमुनि विकासखण्ड मे 37 जखोली मे 23 व ऊखीमठ मे 16 स्थानो पर टीकाकरण किया जायेगा, इस हेतु फार्मेसिस्ट, स्टाॅफ नर्सो को टीकाकरण की जिम्मेदारी सौपी गई है, जबकि आशा एवं आॅगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका जन जागरूकता के कार्य मे जुटी है, टीकाकरण महाभियान कार्यक्रम की स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी मानीटिरिंग की जायेगी, तीनो विकासखण्ड के प्रभारियो को मानीटिंरिग के कार्य मे लगाया गया है, उन्होने बताया कि जब तक दोनो डोज नही लगेगी टीकाकरण का लक्ष्य अधूरा रहेगा।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने आगे बताया कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए विभाग द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे है, इसके तहत कोविड वैक्सिीनेशन पर विशेष जोर दिया जा रहा है, उन्होने जिले के जनप्रतिनिधियो व आम जन से सभी पात्र लोगो को कोविड वैक्सिीनेशन के लिए प्रेरित करने की अपील की, दूसरी तरफ जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जिले के स्वास्थ्य महकमे को (कल) आज चलाऐ जा रहे टीकाकरण महाभियान मे पूरे मनोयोग से जुटने के निर्देश दिए व कहा कि संभावित तीसरी लहर की बचाव के लिए दूसरी डोज अहम होगी ।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य महकमे को पूरी तैयारियां के साथ महाभियान की सफलता कि लिए जुटने के निर्देश दिए व कहा कि छोटी सी लापरवाही के गंभीर परिणाम हो सकते है, लिहाजा संवेदनशीलता से काम करना होगा जिलाधिकारी ने दूसरी डोज को महत्वपूर्ण बताते हुए इस महाभियान की सफलता के लिए पूरे मनोयोग से जुटने को कहा।

from… जिला सूचना कार्यालय, रुद्रप्रयाग।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!