पत्रकार मंगल चंद राष्ट्र जागृति सेवा योद्धा सम्मान पत्र रत्न से सम्मानित

इस समाचार को सुनें...

सुनील कुमार माथुर

अखिल भारतीय मानव सेवा मोर्चा द्वारा मीरा की नगरी मेड़ता सिटी निवासी युवा पत्रकार मंगल चंद को राष्ट्र जागृति सम्मान रत्न देकर सम्मानित किया गया । अखिल भारतीय मानव सेवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमसिंह राजपुरोहित भावण्डा ने कहा कि युवा पत्रकार मंगल चंद द्वारा पर्यावरण रक्षा के उद्देश्य से प्लास्टिक बंदी के लिए किए जा रहे कार्यों को देखकर राष्ट्र जागृति सेवा रत्न देकर सम्मानित किया गया । उन्होंने कहा कि युवा पत्रकार मंगल चंद द्वारा देश एवं सृष्टि की रक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों को देखकर अखिल भारतीय मानव सेवा मोर्चा में नागौर जिला मीडिया प्रभारी पद पर भी नियुक्त किया गया ।

इस अवसर पर अखिल भारतीय मानव सेवा मोर्चा महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पाण्डेय घनश्याम सांखला मयुरी शर्मा रामकिशोर चौधरी कमल सांखला अपराजिता पाण्डेय जय श्री सांखला योगेश चौधरी लक्ष्मी भाटी मेघना अन्नू योगिता निर्मला पाण्डेय सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे ।महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पाण्डेय ने कहा कि प्लास्टिक पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगना चाहिए चूंकि यह पर्यावरण के लिए बहुत ही घातक है ।

मंगल चंद प्रजापत ने कोरोना काल में लोगों को कोरोना जैसी महामारी से मुक्ति दिलाने के लिए मेडता सिटी जिला नागौर में अभियान चलाया कि प्लास्टिक बेग को फूंक मारकर खोलना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है चूंकि फूंक मारकर खोलने से उस बैंग में कीटाणु चले जाते हैं और फिर उसमें खाध सामग्री डालने से बीमारी घर – घर पहुंच जाती हैं इसलिए प्लास्टिक बेग को फूंक मारकर नहीं अपितु हाथ से रगड कर खोले और इस अभियान में पत्रकार मंगल चंद प्रजापत को काफी सफलता मिली और दुकानदारों ने उनकी इस महत्वपूर्ण सूझबूझ की पालना करना भी शुरू कर दी ।

16 Comments

  1. Great news, इंसान को अपने जीवन में कुछ ना कुछ नया अथवा जरा हटके करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar