लोक कार्यक्रमों का आयोजन करवाने के निर्देश

इस समाचार को सुनें...

पौड़ी। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 03 व 04 सितम्बर, 2022 को देवप्रयाग गंगा घाट में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम का सफल संपादन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं।

उन्होंने परियोजना प्रबंधक स्वजल पौड़ी को गंगा स्वच्छता शपथ कार्यक्रम में उपस्थित स्वच्छाग्राही को स्वच्छता किट व टीशर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका देवप्रयाग को आयोजित कार्यक्रम की फोटोग्राफ व वीडियो प्रस्तुत करने तथा परियोजना प्रबंधक स्वजल को नगर पालिका के साथ समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम का सफल संपादन करने के निर्देश दिये।

साथ ही उन्होंने 03 सितम्बर को होने वाले कार्यक्रमों के लिए प्रधानाचार्य इंटर कालेज देवप्रयाग को स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक व लोक कार्यक्रमों का आयोजन करवाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निदेशक, संस्कृति विवि/प्रधानाचार्य इंटर कालेज देवप्रयाग को प्रातः 07 बजे से 08 बजे तक प्रभाात फेरी, नुक्कड़ नाटक हेतु समस्त स्थानीय स्कूल व संस्कृत विवि के छात्र-छात्राओं को प्रतिभाग कराने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के उपरांत गंगा स्वच्छता शपथ कार्यक्रम भी आयोजित करें।

वहीं उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका देवप्रयाग को 04 सितम्बर के दिवस पर सांय 05 बजे गंगा आरती में स्थानीय स्कूलों व संस्कृत विवि के छात्र-छात्राओं, पालिका के कर्मचारी, जनप्रतिनिधियों, व्यापार मंडल व अन्य को सामिल करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि गंगा आरती के पश्चात वहां उपस्थित सभी लोगों को भजन संध्या, वेद पाठ, दीप उत्सव में भी प्रतिभाग करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!