प्रेमिका की हत्या, शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर लाश कुएं में फेंकी

इस समाचार को सुनें...

प्रेमिका की हत्या, शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर लाश कुएं में फेंकी, एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि इस हत्याकांड में प्रिंस यादव के परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल थे. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को आरोपी बनाया है…

आजमगढ़। दिल्ली में श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को हिलाकर रखा हुआ है. एक ऐसी ही घटना आजमगढ़ के पश्चिमपट्टी गांव में हुई. जहां कुएं से सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मचा गया. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतिका की पहचान साधना प्रजापति के तौर पर हुई और उसका कातिल प्रेमी प्रिंस यादव निकला. जो विदेश में नौकरी कर रहा था. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दोनों के बीच लगभग 2 साल से प्रेम संबंध था. लेकिन साधना की शादी कहीं दूसरी जगह हो गई थी, जो उसे मंजूर नहीं था. इसलिए उसने हत्याकांड को अंजाम दिया.

बीते 16 नवंबर को अहरौला थाना के पश्चिमपट्टी गांव के गौरी का पुरा स्थित एक कुएं से दुर्गंध आने के कारण ग्रामीणों ने झांका तो चौंक पड़े. इसमें एक युवती की सिर कटी लाश थी. उसके हाथ, पैर अलग-अलग थे. तुरंत ही इस सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंच पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से लाश के कटे हुए हिस्सों को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की. सिर कटी लाश की पहचान और कातिल तक पहुंचा पुलिस को बड़ी चुनौती थी. इसके लिए पुलिस ने अपने मुखबिरों को सतर्क किया और इलाके की पल-पल की जानकारी जुटानी शुरू की.

इस दौरान पुलिस को पता चला कि पश्चिमपट्टी गांव में एक लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई है. फिर लाश के फोटो लेकर पुलिस एक टीम लड़की के परिजनों के पास पहुंची. हाथ में कंगन, कपड़े और चप्पल देखकर उन्होंने लाश की शिनाख की. मृतिका के भाई ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन उसकी बहन को प्रिंस यादव नाम के युवक का फोन आया था और उसने उसे मिलने के लिए बुलाया था. उसके बाद से वो घर नहीं लौटी थी. एक दो दिन इंतजार करने के बाद स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

भाई की सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी प्रिंस यादव को ढंढूना शुरू किया और उसके फोन को सर्विलांस में लेकर मुखबिरों को सतर्क किया. इस दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी गांव में ही कहीं छुपा है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए मौके पर पहुंची. जहां उसने भागने के प्रयास में पुलिस पर फायरिंग कर दी और जवाबी कार्रवाई में उसकी पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि हत्या के बाद उसने सिर और हथियार को घटनास्थल से 6 किलोमीटर दूर पोखरे में फेंका था. आरोपी की निशादेही पर उसने दोनों चीजों को बरामद कर लिया.

पुलिस ने बताया कि मृतिका आराधना प्रजापति और प्रिंस यादव 2 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. फरवरी में आराधाना की शादी कहीं दूसरी जगह हो गई थी. विदेश में नौकर कर रहे प्रिंस को जब यह पता चला कि उसकी प्रेमिका ने कहीं दूसरी जगह शादी कर ली है तो उससे रहा नहीं गया और वो भारत वापस लौटा और प्रेमिका से शादी करने का दबाव बनाने लगा. जब वो नहीं मानी तो उसने उसकी हत्या कर दी. लाश की पहचना ना हो सके इसके लिए उसने लाश के कई टुकड़े किए .

एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि इस हत्याकांड में प्रिंस यादव के परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल थे. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को आरोपी बनाया है, अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं. इस मामले को सुलझाने में आरक्षी राजेश वर्मा और सर्विलांस टीम का अहम रोल रहा. जिन्हें पांच-पांच हजार रुपये का इनाम दिया गया है.


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

प्रेमिका की हत्या, शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर लाश कुएं में फेंकी, एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि इस हत्याकांड में प्रिंस यादव के परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल थे. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को आरोपी बनाया है...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar