भूस्खलन क्षेत्र के सर्वेक्षण हेतु धनराशि अवमुक्त

इस समाचार को सुनें...

देवभूमि समाचार

समाचार स्रोत : कार्यालय, जिला सूचना अधिकारी, चमोली (उत्तराखण्ड)

चमोली। गोपेश्वर नगर क्षेत्र में हल्दापानी के निचले हिस्से में हो रहे भूस्खलन की समस्या को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि हल्दापानी भूस्खलन क्षेत्र का आईआईटी रूड़की की तकनीकि टीम से जल्द सर्वेक्षण कराया जाएगा और सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर प्रभावित क्षेत्र के स्थायी ट्रीटमेंट हेतु आंगणन तैयार किया जाएगा।

उन्होंने आपदा प्रबंधन अधिकारी को निर्देशित किया कि भूस्खलन क्षेत्र के सर्वेक्षण हेतु 14.39 लाख की धनराशि आज ही सिंचाई विभाग को अवमुक्त करें और सर्वेक्षण टीम को शीघ्र बुलाने हेतु जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। हल्दापानी क्षेत्र में पानी का रिसाव व सीवरेज की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने नमामि गंगे को हल्दापानी क्षेत्र में सीवरेज ट्रीटमेंट का कार्य प्राथमिकता पूरा करने के निर्देश दिए।

कहा कि इसी नवंबर महीने में सीवरेज का कार्य पूरा करते हुए जल संस्थान को हस्तांतरित करना सुनिश्चित करें। एनएच अधिकारी को सड़क की नालियों का स्लोप तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए ताकि क्षेत्र में पानी का रिसाव न हो। साथ नगर पालिका को प्रभावित क्षेत्र के आसपास की नालियों का सुधारीकरण हेतु शीघ्र आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी अभिनव शाह, ईई सिंचाई बीएस यादव, ईई जल संस्थान राजेश कुमार, अधिशासी अधिकारी अनिल पंत, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी एवं अन्य अधिकारियों सहित भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, मंडल अध्यक्ष विनोद कनवासी एवं क्षेत्रवासी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar