अपराध

1250 करोड़ की ठगी का आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

1250 करोड़ की ठगी का आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार… जांच के दौरान दिल्ली में स्थित कंपनियों पर कार्रवाई कर तीन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल किया गया। इसके बाद एसटीएफ ने लुकआउट सर्कुलर…

देहरादून। 1250 करोड़ की ठगी में एसटीएफ ने लुकआउट सर्कुलर के जरिये एक और आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एसटीएफ गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरोह फर्जी वेबसाइट और फर्जी कंपनी के जरिये ट्रेडिंग का लालच देकर लोगों से ठगी करता है।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में सितंबर 2009 में अमित कुमार निवासी ज्वालापुर, हरिद्वार ने शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि एक व्यक्ति ने व्हॉटसएप पर मैसेज भेजकर सोना, रेड वाइन, मसाले आदि में चीन से ऑनलाइन ट्रेडिंग में इन्वेस्टमेंट कर मुनाफे का प्रलोभन दिया और 15 लाख रुपए ठग लिए।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने घटना में प्रयुक्त विभिन्न बैंक खातों और मोबाइल नंबरों की जांच की। जांच में मनी लॉन्डिंग और चीनी कनेक्शन सामने आया। इसके बाद एक आरोपी को पंजाब के फरीदकोट, दो को भोपाल, एक को राउरकेला, ओडिसा, एक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। मुंबई के एक फिल्म निर्माता की भी संलिप्तता मिलने पर नोटिस दिया गया।

जांच के दौरान दिल्ली में स्थित कंपनियों पर कार्रवाई कर तीन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल किया गया। इसके बाद एसटीएफ ने लुकआउट सर्कुलर जारी कराकर आरोपियों को नोटिस भेजा। इसी कड़ी में एसटीएफ ने जितेंद्र कुमार निवासी दुर्गा मंदिर गली, स्कूल ब्लॉक, शकरपुर को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से सात मोबाइल, 28 डेबिट कार्ड, साढ़े तीन हजार डॉलर की नकदी, पासपोर्ट, और लैपटॉप आदि बरामद हुआ है।

सुनसान सड़क : कांस्टेबल ने की युवती से छेड़खानी, हुआ लाइन अटैच


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

1250 करोड़ की ठगी का आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार... जांच के दौरान दिल्ली में स्थित कंपनियों पर कार्रवाई कर तीन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल किया गया। इसके बाद एसटीएफ ने लुकआउट सर्कुलर...

प्रेमिका ने प्रेमी को बुलाया, पति के साथ मिलकर की हत्या

Devbhoomi Samachar

देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights