उत्तराखण्ड समाचार

मुख्यमंत्री से सम्मानित होंगी देवलथल की दो छात्राएं

मुख्यमंत्री से सम्मानित होंगी देवलथल की दो छात्राएं… ध्यातव्य है कि दोनों छात्राएं विद्यालय में निकलने वाली दीवार पत्रिका के लिए नियमित रूप से लेखन करती रही हैं। बालिकाओं की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री कुंदन सिंह धामी सहित पूरे विद्यालय परिवार ने खुशी व्यक्त की है।

पी एम श्री राजकीय इंटर कॉलेज देवलथल की दो छात्राएं कल हिंदी दिवस के अवसर पर उत्तराखंड भाषा संस्थान देहरादून द्वारा आयोजित हिंदी दिवस समारोह में मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित होंगी। उल्लेखनीय की उत्तराखंड भाषा संस्थान देहरादून द्वारा हिंदी के प्रति नई पीढ़ी में लगा पैदा करने हेतु एक राज्य स्तरीय साहित्यिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

इस प्रतियोगिता में राज्यभर से विभिन्न विधाओं में जूनियर और सीनियर वर्ग में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई थी। इस प्रतियोगिता के लिए राजकीय इंटर कालेज के आधा दर्जन बच्चों ने विभिन्न विधाओं में अपनी रचनाएं भेजी।

यात्रा वृत्तांत लेखन प्रतियोगिता में देवलथल की दो बालिकाये दिया बिष्ट कक्षा 10 और दिया जोशी कक्षा 12 यात्रा वृत्तांत के अलग अलग टॉपिक में राज्य स्तर पर तृतीय स्थान बनाने में सफल रहीं।

ध्यातव्य है कि दोनों छात्राएं विद्यालय में निकलने वाली दीवार पत्रिका के लिए नियमित रूप से लेखन करती रही हैं। बालिकाओं की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री कुंदन सिंह धामी सहित पूरे विद्यालय परिवार ने खुशी व्यक्त की है।

जनजातीय क्षेत्र में एनएसएस का आगाज: छात्र बनेंगे सामाजिक परिवर्तन…


मुख्यमंत्री से सम्मानित होंगी देवलथल की दो छात्राएं... ध्यातव्य है कि दोनों छात्राएं विद्यालय में निकलने वाली दीवार पत्रिका के लिए नियमित रूप से लेखन करती रही हैं। बालिकाओं की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री कुंदन सिंह धामी सहित पूरे विद्यालय परिवार ने खुशी व्यक्त की है।

Devbhoomi Samachar

देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights