उत्तराखण्ड समाचार

थराली और पगनों में तबाही, घरों में घुसा पानी, मंदिर और पुल बहा

चमोली के थराली और पगनों में तबाही, घरों में घुसा पानी, मंदिर और पुल बहा… ग्राम प्रधान रीमा देवी ने बताया कि यहां तीन मकानों को भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के गैस चूल्हा व अन्य सामग्री मलवे में दब गए हैं। लोग सुरक्षित स्थानों पर अपना सामान ले जा रहे हैं। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर…

चमोली। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार देर रात से बारिश जारी है। चमोली जिले के थराली और पगनो में तबाही मची है। थराली में बारिश आफत बनकर बरसी। यहां प्राणमति नदी उफान पर आ गई। जिससे पिंडर नदी में संगम के पीछे झील बनने लगी। प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए सभी घर खाली करा दिए। इस दौरान नदी किनारे के करीब 25 से अधिक घरों में दो मंजिल तक पानी घुस गया। करीब आधे घंटे बाद पिंडर नदी भी उफान पर आ गई।

जिसके वेग ने प्राणमति नदी द्वारा बन रही झील को तोड़ दिया, फिर इन घरों में पानी घुस गया। घरों में मलबे के ढेर लग गए। साथ ही थराली का पौराणिक शिव मंदिर भी बह गया। बेतालेश्वर मंदिर ओर सरस्वती शिशु मंदिर में पानी ओर मलबा घुस गया। रात भर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर रहर। जबकि प्राणमति ओर पिंडर नदी के किनारे के लोगों ने रतजगा किया।

वहीं, देवाल के बगड़ीगाड़ में भी अतिवृष्टि से नुकसान हुआ है। यहां भी कई घरों में मलबा और पानी घुसा है। उधर, एक पुल भी बह गया। बारिश से देवाल- थराली सड़क नंदकेशरी के पास पालेभ्योल में मलबा आने से बंद हो गई है। वहीं, भारी बारिश के चलते पगनो गांव में भी भारी नुकसान हुआ है। बारिश के भय से ग्रामीण देर रात अपनी जान बचाकर भागे। लोगों के घरों में मलबा घुस गया है।

ग्राम प्रधान रीमा देवी ने बताया कि यहां तीन मकानों को भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के गैस चूल्हा व अन्य सामग्री मलवे में दब गए हैं। लोग सुरक्षित स्थानों पर अपना सामान ले जा रहे हैं। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत चमोली, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान गार्ड को पीटा, वीडियो हुआ वायरल


चमोली के थराली और पगनों में तबाही, घरों में घुसा पानी, मंदिर और पुल बहा... ग्राम प्रधान रीमा देवी ने बताया कि यहां तीन मकानों को भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों के गैस चूल्हा व अन्य सामग्री मलवे में दब गए हैं। लोग सुरक्षित स्थानों पर अपना सामान ले जा रहे हैं। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर...

Devbhoomi Samachar

देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights