अपराधउत्तराखण्ड समाचार

नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, तलाशी अभियान के दौरान आरोपी नितिन शर्मा उर्फ खालिद को विजयवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को देहरादून लाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 

देहरादून। खुद को हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी बताकर नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली निवासी आरोपी नितिन शर्मा आंध्र प्रदेश में मतांतरण कर खालिद नाम से रह रहा था।

उसने जुलाई में नैनीताल पुलिस को ईमेल और फेसबुक के माध्यम से नैनीताल में बम धमाकों की धमकी दी थी। आरोपी पहले भी इस तरह की धमकी दे चुका है। एसटीएफ आरोपी को देहरादून ला रही है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बुधवार को देहरादून स्थित कार्यालय में आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी दी।

Read This : भूख हड़ताल : कर्मी ने खुद को शौचालय में किया बंद

उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को नैनीताल पुलिस के फेसबुक पेज पर नितिन शर्मा नाम से फेसबुक यूजर की आईडी से धमकी भरा संदेश भेजा गया, जिसमें लिखा था कि हम 24 घंटे के भीतर नैनीताल में जगह-जगह बम धमाके करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिद्दीन लेता है।

यही संदेश नैनीताल पुलिस की जीमेल आईडी पर अमित शर्मा नाम के व्यक्ति की ओर से भी भेजा गया। नैनीताल के तल्लीताल थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मामले की जांच साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन देहरादून को स्थानांतरित कर दी गई।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह के निर्देशन में विशेष टीम गठित की गई, जबकि एक अन्य टीम तकनीकी विश्लेषण में लगाई गई। डीएसपी अंकुश मिश्रा और निरीक्षक विवेक भारद्वाज ने साइबर विशेषज्ञों की मदद से तकनीकी जांच की तो संदिग्ध व्यक्ति का नाम नितिन शर्मा निवासी पटेल नगर दिल्ली पाया गया।

Read This : ठगी का शिकार बने तिहाड़ जेल के जेलर दीपक शर्मा



एसटीएफ को जांच में पता चला कि वर्तमान में नितिन मतांतरण कर खालिद नाम से आंध्र प्रदेश में रह रहा है। जांच में यह भी पता चला कि इससे पूर्व नितिन ने अक्टूबर 2022 को नैनीताल कंट्रोल रूम को इस प्रकार की धमकी दी थी। एसटीएफ की टीम ने 20 दिन आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा सहित अन्य जनपदों में दबिश दी और सीसीटीवी खंगाले।



तलाशी अभियान के दौरान आरोपी नितिन शर्मा उर्फ खालिद को विजयवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को देहरादून लाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने का पता लगाया जा रहा है।

उत्तराखंड : जीवंत और आनंद से भरा राखी का उत्सव


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, तलाशी अभियान के दौरान आरोपी नितिन शर्मा उर्फ खालिद को विजयवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को देहरादून लाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights