अपराधउत्तराखण्ड समाचार

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर महिला से 10 लाख की धोखाधड़ी

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर महिला से 10 लाख की धोखाधड़ी, महिला की तहरीर पर संबंधित कंपनी से जुड़े अनिकेत पांडे, कबीर सिंह, विक्रम सिंह, शीतल, रोहन और यश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ऋषिकेश। शेयर बाजार में कंपनी के माध्यम से निवेश के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक महिला ने कंपनी से जुड़े छह व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हनुमंतपुरम, गंगानगर, ऋषिकेश में किराये पर रहने वाली महिला ज्योति सिंह ने ऋषिकेश कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि जून माह में मध्य प्रदेश इंदौर की अप्टोमेटिक साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के कर्मचारी का फोन आया था।

उसने बताया कि वह शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, इसके बदले अच्छा लाभांश निवेशक को दिया जाता है। लालच में आकर उसने कंपनी को 15 हजार रुपये पंजीकरण शुल्क दिया। फिर कंपनी को 1.70 लाख रुपये अन्य शुल्क के नाम पर दिए। जिसके बाद कंपनी की ओर से उनका डीमैट खाता खोल दिया गया। इसमें निवेश भी शुरू कर दिया गया।

तहरीर में बताया कि शेयर मार्केट में कंपनी के माध्यम से पैसा लगाने के बाद जब उन्हें नुकसान हुआ तो उन्होंने कंपनी से अपना पैसा वापस मांगा। इस पर कंपनी के लोग आना-कानी करने लगे। कंपनी की ओर से जवाब दिया गया कि निवेश किया गया पैसा कर्मचारियों के खाते में जमा है, जो निकाला नहीं जा सकता।

कंपनी ने पंजीकरण शुल्क के बदले लिए गए 15 हजार रुपये वापस कर दिए। महिला ने बताया कि एक माह में उन्होंने कंपनी को 10 लाख रुपये निवेश किए। मामले की विवेचना कर रहे उपनिरीक्षक मयंक त्यागी ने बताया कि शिकायतकर्ता ज्योति सिंह मूल रूप से जहांगीरपुरी दिल्ली की रहने वाली है। वह किसी मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती है।

महिला की तहरीर पर संबंधित कंपनी से जुड़े अनिकेत पांडे, कबीर सिंह, विक्रम सिंह, शीतल, रोहन और यश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पहले डिवाइडर फिर विद्युत पोल से जा टकराई तेज रफ्तार बाइक


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर महिला से 10 लाख की धोखाधड़ी, महिला की तहरीर पर संबंधित कंपनी से जुड़े अनिकेत पांडे, कबीर सिंह, विक्रम सिंह, शीतल, रोहन और यश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

उत्तराखंड में आफत की बरसात, कई शहर हुए जलमग्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights