उत्तराखण्ड समाचार

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सामूहिक प्रयास

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सामूहिक प्रयास, ग्रामपंचायत स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में शिला फलक्रम की स्थापना, पंचप्रण शपथ व सेल्फी, वसुधा वन्दन, झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान, हर घर तिरंगा, मिट्टी यात्रा शामिल है। 

पौड़ी गढ़वाल। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ आशीष चौहान ने ग्रामपंचायत प्रतिनिधियों के साथ कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष से वीडियों कॉन्फ्रन्सिग के माध्यम से संवाद किया। संवाद के दौरान उन्होने जनप्रतिनिधियों से शहीदों, वीरों व बलिदानियों के सम्मान से जुड़े इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को समपर्ण भाव के साथ सहयोग की अपेक्षा की। कहा कि जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण आपसी सहयोग से कार्य करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सामूहिक प्रयास करेंगे।

मंगलवार को आयोजित मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की तैयारियों के क्रम में जिलाधिकारी ने जनपद के 15 विकासखण्डों की 1173 ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए कहा कि किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आमजन की सहभागिता आवश्यक है। उन्होने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि अपने-अपने ग्रामपंचायतों में होने वाले कार्यक्रमों में उत्सुकता व सक्रिय योगदान के माध्यम से शहीदों, स्थानीय वीरों को सम्मानित करें।

कहा कि देश के लिए हर वो कर्मी बलिदानी है जिसने देश की सुरक्षा व तरक्की के लिए कार्य करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन द्वारा जारी कार्यक्रमानुसार सभी तैयारियों समय से पूरी करें। उन्होने कहा कि ग्रामपंचायत स्तर पर 09 अगस्त से शुरु होने जा रहे कार्यक्रमों का महत्व तब और भी अधिक बड़ जाता है जब अगस्त माह की इस तारीख को प्रसिद्व काकोरी काण्ड व अगस्त क्रांति प्रारम्भ हुई थी।

ग्रामपंचायत स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में शिला फलक्रम की स्थापना, पंचप्रण शपथ व सेल्फी, वसुधा वन्दन, झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान, हर घर तिरंगा, मिट्टी यात्रा शामिल है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, एडीपीआरओ नितिन नौटियाल सहित समस्त बीडीओ व ग्राम पंचायत प्रतिनिधि वीसी से जुडे थे।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सामूहिक प्रयास, ग्रामपंचायत स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में शिला फलक्रम की स्थापना, पंचप्रण शपथ व सेल्फी, वसुधा वन्दन, झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान, हर घर तिरंगा, मिट्टी यात्रा शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights