उत्तराखण्ड समाचार

दिल्ली में खड़ी कार का देहरादून में चालान, सच्चाई देख पुलिस हैरान…

दिल्ली में खड़ी कार का देहरादून में चालान, सच्चाई देख पुलिस हैरान… पुलिस ने जब इसकी सच्चाई पता की तो हैरान रह गई। पता चला कि आरोपित फर्जी नंबर लगाकर दून की सड़कों पर वाहन को दौड़ा रहा था।

देहरादून। दिल्ली नंबर की एक कार का देहरादून में आनलाइन चालान हुआ है। जिस दिन चालान हुआ उस दिन उक्त कार दिल्ली में खड़ी थी। पुलिस ने जब इसकी सच्चाई पता की तो हैरान रह गई। पता चला कि आरोपित फर्जी नंबर लगाकर दून की सड़कों पर वाहन को दौड़ा रहा था।

सीओ यातायात अनुज ने बताया कि अनूप कुमार निवासी सेक्टर-6 रोहिणी दिल्ली ने मेल के माध्यम से शिकायत की है कि 12 मई को कारगी चौक देहरादून में उनकी कार का चालान किया गया है, जोकि उन्हें आनलाइन प्राप्त हुआ है। अनूप कुमार ने कहा कि जिस दिन कार का चालान किया गया उस दिन उनकी कार दिल्ली में उनके घर पर खड़ी थी। शिकायतकर्ता की मेल का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने वाहन का नंबर सर्विलांस पर लगाया तथा वाहन की लगातार मानिटरिंग की गई।

मानिटरिंग में आइटीडीए ट्रैफिक कंट्रोल रूम को वाहन 28 मई को शहर में होने की जानकारी प्राप्त हुई। उपाधिक्षक यातायात ने शहर के सभी चेकिंग अधिकारियों को वाहनों की चेकिंग के लिए निर्देशित किया। इस पर उपनिरीक्षक सर्वेश कुमार ने कारगी चौक पर कार को पकड़ लिया।

चेकिंग अधिकारी ने वाहन चालक से वाहन के दस्तावेज मांगे तो उन्होंने वाहन संबंधी दस्तावेज नहीं दिखाए। वाहन का नंबर ई-चालान मशीन में डाला गया तो उक्त वाहन का चेसिस व इंजन नंबर मौके पर खड़े वाहन के चैसेस व इंजन नंबर से अलग था, जिससे पता चला कि वाहन पर गलत नंबर प्लेट लगाकर वाहन का संचालन किया जा रहा था।

इस मामले में आरोपित चालक साकेत, निवासी गढ़वाली कालोनी रायपुर व वाहन स्वामी गौरव, निवासी ग्राम भाजू, थाना बाबरी, जिला शामली के विरुद्ध पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। सीओ यातायात ने बताया कि जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर आरोपितों ने किस उद्देश्य से वाहन पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई थी। इसके अलावा कार पर जो चेसिस नंबर है वह रिकार्ड में मौजूद नहीं है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

हरीश और प्रीतम ने एकदूसरे पर फिर साधा निशाना


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

दिल्ली में खड़ी कार का देहरादून में चालान, सच्चाई देख पुलिस हैरान... पुलिस ने जब इसकी सच्चाई पता की तो हैरान रह गई। पता चला कि आरोपित फर्जी नंबर लगाकर दून की सड़कों पर वाहन को दौड़ा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights