अपराध

दिल्ली में 1537 करोड़ ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़

दिल्ली में 1537 करोड़ ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से कुल 5.4 किलोग्राम हाई-ग्रेड हेरोइन और 24 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 4.040 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है। पुलिस उपायुक्त…

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चलाकर करीब 1537 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद किया है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि अलग-अलग जगहों से करीब 2900 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है। इस मामले में मणिपुर की एक महिला सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आउटर दिल्ली के निलोठी इलाके में SMS water grace BMW pvt ltd नाम के फैक्ट्री के अंदर दिल्ली पुलिस ने करोड़ों रुपए के ड्रग्स को बरामद किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच द्वारा लगभग 2883 किलोग्राम अलग-अलग तरह के ड्रग्स, हीरोइन, गांजा, अफीम आदि को पकड़ा गया है जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लगभग 1513 करोड़ रुपये है।

वहीं आउटर रिंग रोड से ही एक अन्य जगह 9 किलो ड्रग्स जब्त किया गया है। इस मामले में 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ड्रग्स मामले में पकड़े गए आरोपियों की पहचान राहुल गुप्ता (35), प्रतीक गुप्ता (32) और बृजश कुमार (33), नेमनेहाट चोंगलोई (35), संदीप (35) और सुनील (32), के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि मणिपुर से लाई गई हेरोइन दिल्ली-एनसीआर सहित भारत के विभिन्न हिस्सों में बेची जाती थी।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से कुल 5.4 किलोग्राम हाई-ग्रेड हेरोइन और 24 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 4.040 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है। पुलिस उपायुक्त पी एस कुशवाह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी राहुल अपने एक ग्राहक को हेरोइन की सप्लाई करने के लिए आउटर रिंग रोड पर आएगा।

इसके बाद पुलिस ने उसे बुराड़ी फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी ने कहा कि जांच करने पर उसके पास से 4.5 किलोग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन और 4.04 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। उसके खुलासे के आधार पर उसके सहयोगी प्रतीक को यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से 500 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा, थानाध्यक्ष को मांगनी पड़ी माफी


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

दिल्ली में 1537 करोड़ ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से कुल 5.4 किलोग्राम हाई-ग्रेड हेरोइन और 24 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 4.040 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है। पुलिस उपायुक्त...

रूड़की : ई-रिक्शा चालक ने महिला ट्रैफिक पुलिस कर्मी की वर्दी फाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights