उत्तराखण्ड समाचार

देवभूमि पत्रकार यूनियन की जिला कार्यकारिणी गठित

रूद्रपुर। देवभूमि पत्रकार यूनियन की बैठक में जिलाध्यक्ष अशोक गुलाटी ने जिला कार्यकारिणी की घोषणा की। इस दौरान पत्रकारों की समस्याओं पर भी चर्चा की गयी। शीघ्र ही तीन मुद्दों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया।

जिला पंचायत सभागार में आयोजित देवभूमि पत्रकार यूनियन जिला इकाई की बैठक में जिलाध्यक्ष अशोक गुलाटी ने संगठन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गढ़वाल में पिछले कई वर्षों से संगठन मजबूती से पत्रकारों की आवाज को बुलंद करता आ रहा है। कुमांऊ में हाल ही में नैनीताल जिला इकाई का गठन किया गया है। उधम सिंह नगर की जिला इकाई गठित करने का दायित्व प्रदेश अध्यक्ष विजय जायसवाल और प्रदेश महामंत्री डा. बीडी शर्मा ने उन्हें सौंपा था। उनके दिशा निर्देश पर संगठन की जिला इकाई में सक्रिय और निर्विवाद छवि वाले पत्रकारों को दायित्व सौंपे गये हैं। संगठन जिले में पत्रकारों की समस्याओं को लेकर मजबूती से काम करेगा।

किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जिलाध्यक्ष गुलाटी ने कहा कि पत्रकार किसी भी संगठन से जुडा हो सबसे पहले वह पत्रकार है। पत्रकार उत्पीड़न के किसी भी मामले में देवभूमि पत्रकार यूनियन सभी पत्रकार संगठनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। उन्होंने कहा कि हमारा किसी भी संगठन से विवाद नहीं है। किसी भी संगठन से जुड़ा पत्रकार देवभूमि पत्रकार यूनियन की सदस्यता ले सकता है। श्री गुलाटी ने कहा कि हाल ही में किच्छा के युवा पत्रकार अभिषेक आनंद का आकस्मिक निधन हो गया था।

उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। दिवंगत पत्रकार के परिजनों को पांच लाख की आर्थिक सहायता पत्रकार कल्याण कोष से दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को शीघ्र ही ज्ञापन भेजा जायेगा। इस ज्ञापन में जिला पत्रकार स्थाई समिति की छह साल से बैठक न होने का मुद्दा भी उठाया जायेगा। साथ ही साप्ताहिक और पाक्षिक समाचार पत्रों के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार की बात भी प्रभावी ढंग से उठायी जायेगी। श्री गुलाटी ने कहा कि जल्द ही जिले के सभी शहरों में इकाईयों का गठन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिला इकाई का शपथ समारोह भव्य रूप से आयोजित किया जायेगा।

श्री गुलाटी ने जिला महामंत्री के लिए जगदीश चन्द्र, जिला कोषाध्यक्ष प्रमोद धींगड़ा, जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र गिरधर, जिला उपाध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव, जिला सचिव अभिषेक बत्रा, जिला सचिव आलम रजा, जिला संगठन मंत्री मुकेश पाल, जिला प्रचार मंत्री दीपक कुकरेजा, जिला प्रचार मंत्री अशोक सागर, प्रदेश पार्षद परमपाल सुखीजा, प्रदेश पार्षद राजीव आहूजा, जिला कार्यकारिणी सदस्य, गोपाल भारती, नरेश जोशी, गोपाल शर्मा, सुदर्शन मुंजाल, गुरनाम सिंह गामा आदि नामों की घोषणा की।

बैठक का संचालन पत्रकार अशोक सागर ने किया। बैठक में पत्रकार गोपाल भारती, गोपाल सिंह गौतम, मुकेश पाल, राजीव आहूजा, अभिषेक बत्रा ने भी अपने विचार रखे। बैठक में साहबुद्दीन, रजत छाबड़ा, आशीष ग्रोवर, नरेन्द्र सिंह, राजीव जोशी,गौरव अरोरा, इंदर पूनिया आदि सहित तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights